Join WhatsApp Group

Atal Seva Kendra Operator Vacancy: 12वीं पास के लिए अटल सेवा केंद्र में ऑपरेटर पद का भर्ती जारी

Atal Seva Kendra Operator Vacancy: अटल सेवा केंद्र द्वारा ऑपरेटर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। यदि आप भी ऑपरेटर के पद के लिए इच्छुक है तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा।

इस लेख के द्वारा हम बताएंगे कि अटल सेवा केंद्र द्वारा ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कैसे करें तथा वैकेंसी से जुड़े सभी अन्य जानकारी प्रदान करेंगे। लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

अटल सेवा केंद्र द्वारा ऑपरेटर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 जुलाई 2024 है।

Atal Seva Kendra Operator Vacancy
Atal Seva Kendra Operator Vacancy

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी आयु सीमा

यदि आप ऑपरेटर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी आयु 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। आरक्षित छात्रों के लिए आयु में छूट प्रदान किया जाएगा।विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़े। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर होगी।

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी आवेदन शुल्क 

अटल सेवा केंद्र के ऑपरेटर में यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो सभी वर्ग के छात्रों को 1000 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा और ये आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। 

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता की सम्पूर्ण जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़े।

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन का उनके लिखित परीक्षा Tier 1 और Tier 2, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा मेडिकल के आधार पर होगा।

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी चयन प्रक्रिया दस्तावेज 

इस पद के आवेदन हेतु छात्रों को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज की आवश्यकता होगी। जैसे आधार कार्ड, दसवीं कक्षा, वरहवी कक्षा का रिजल्ट, जाति प्रमाण, आय प्रमाण, निवास प्रमाण, बैंक डिटेल, पासपोर्ट साइज फोटो , सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आदि।

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर वैकेंसी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

यदि आप अटल सेवा केंद्र की ऑपरेटर भर्ती मे आवेदन करना चाहते है तो सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।

इसके बाद अब अपको आवेदन फॉर्म मे मांगे गए सारी जानकारी को भर दे।

इसके बाद आवश्यक दस्तावेज को अपलोड कर दे। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर लेना है और फॉर्म को अच्छे से पढ़कर अंत मे सबमिट कर दे। 

Note : आवेदन करने से पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाके नोटिफिकेशन को आवश्य पढ़े।

समाज कल्याण विभाग ऑनलाइन महत्वपूर्ण लिंकस 

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

आपणों रोजगार

Leave a comment