Join WhatsApp Group

Rajasthan University BSc Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक

Rajasthan University BSc Result 2024 – राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया है।

जिन छात्रों ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर की एग्जाम दी थी। उन सभी छात्रों को लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार था।

लेकिन लंबे समय के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया है। छात्र अपना रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ही चेक कर सकते है उन्हें रिजल्ट चेक करने के लिए कही जाने की आवश्यकता नही है।

आज हम आपको राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर का रिजल्ट ऑनलाइन चेक करने का तरीका बताने वाले है। इसलिए आज की हमारी इस पोस्ट में आप अंत तक जुड़े रहिये।

Rajasthan University BSc Result 2024
Rajasthan University BSc Result 2024

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी

दरअसल जिन छात्रों ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित हुई बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर की एग्जाम दी थी। उन सभी छात्रों का रिजल्ट जारी हो चूका है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने तीनो स्ट्रीम का रिजल्ट एक साथ ही जारी किया है। यह रिजल्ट 8 जुलाई के दिन जारी हुआ है। छात्र अपना रिजल्ट राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।

रिजल्ट चेक करने के लिए क्या जरूरी

छात्रों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए पोर्टल पर अपना रोल नंबर और जन्मतिथि को दर्ज करना होगा। इससे आप अपना रिजल्ट देख पाएगे।

राजस्थान यूनिवर्सिटी कैसे चेक करे रिजल्ट

छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद होम पेज पर अपने स्ट्रीम का चुनाव करना है।

अब स्क्रीन पर रिजल्ट का एक पेज ओपन होगा। जहाँ आपको अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके लॉग इन होना है।

इतना करते ही आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट जारी हो जायेगा। आप अपना रिजल्ट इस आसान तरीके से ऑनलाइन ही चेक कर सकते है।

Rajasthan University BSc Result 2024 Link

राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीएससी फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी- Click Here

आपणों रोजगार

Leave a comment