Join WhatsApp Group

Samaj Kalyan Vibhag Bharti: 10वीं पास छात्रों के लिए बिना परीक्षा समाज कल्याण विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी का मौका 

Samaj Kalyan Vibhag Bharti: समाज कल्याण विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। यदि आप भी समाज कल्याण विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा।

इस लेख के अंतर्गत हम बताएंगे कि समाज कल्याण विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए आवेदन कैसे करें तथा वैकेंसी से जुड़े सभी अन्य जानकारी प्रदान करेंगे। लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

समाज कल्याण विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2024 है।

Samaj Kalyan Vibhag Bharti
Samaj Kalyan Vibhag Bharti

समाज कल्याण विभाग आयु सीमा

यदि आप डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। आरक्षित छात्रों के लिए आयु में छूट प्रदान किया जाएगा।विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़े।

समाज कल्याण विभाग आवेदन शुल्क 

समाज कल्याण विभाग के डाटा एंट्री ऑपरेटर में यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो सामान्य वर्ग, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस के छात्रों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है। 

समाज कल्याण विभाग शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

समाज कल्याण विभाग चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता और अप्रेंटिसशिप के नियमों के द्वारा होगा और इसमें लिखित परीक्षा नहीं लिया जाएगा। जो छात्र इन सभी स्टेज से उत्तीर्ण होंगे उन्ही का सेलेक्शन किया जाएगा।

समाज कल्याण विभाग चयन प्रक्रिया दस्तावेज 

इस पद के आवेदन हेतु छात्रों को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज की आवश्यकता होगी। जैसे आधार कार्ड, दसवीं कक्षा का रिजल्ट, जाति प्रमाण, आय प्रमाण, निवास प्रमाण, बैंक डिटेल, पासपोर्ट साइज फोटो , सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आदि।

समाज कल्याण विभाग ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

यदि आप समाज कल्याण विभाग की डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती मे आवेदन करना चाहते है तो सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें।

अब अपको आवेदन फॉर्म मे मांगे गए साडी जानकारी को भर दे। इसके बाद आवश्यक दस्तावेज को अपलोड कर दे। फॉर्म को अच्छे से पढ़कर अंत मे सबमिट कर दे। 

Note : आवेदन करने से पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाके नोटिफिकेशन को आवश्य पढ़े।

समाज कल्याण विभाग ऑनलाइन महत्वपूर्ण लिंकस 

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

आपणों रोजगार

Leave a comment